राजनीति

विदेश से आने वालों को लेकर प्रशासन अलर्ट, 160 लोग आएंगे सिरसा

विदेश से आने वालों को लेकर प्रशासन अलर्ट, 160 लोग आएंगे सिरसा

विदेश से आने वालों को लेकर प्रशासन अलर्ट, 160 लोग आएंगे सिरसा

विदेश में फंसे भारतीयों लाया जा रहा है। हरियाणा के अलग-अलग जिलों के लोग विदेश में फंसे हैं। इसमें सिरसा के भी कई लोग हैं, जिन्‍हें प्रशासन ने क्‍वारंटाइन करने का इंतजाम किया है। शनिवार को आने वाली दो फ्लाइट में सिरसा के चार व्यक्ति आएंगे और इसके बाद अगले सप्ताह भर के दौरान सिरसा के 160 लोग लंबे समय बाद सिरसा लौटेंगे।

विदेश से आने वाले सभी लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रहना होगा। इसके लिए वे सिरसा प्रशासन द्वारा निर्धारित शेल्टर होम या गेस्ट हाउस में रह सकते हैं। गेस्ट हाउस या रेस्ट हाउस का खर्च संबंधित को खुद वहन करना होगा। उनकी जांच भी होगी।

विदेश से आने वालों को लेकर प्रशासन अलर्ट, 160 लोग आएंगे सिरसा

जिला प्रशासन के पास 160 लोगों के विदेश में होने की जानकारी उनके नजदीकी रिश्तेदारों की ओर से दी गई। जिसके बाद यह सूची केंद्रीय गृह मंत्रालय को उपलब्ध करवाई गई। इसी तरह अन्य जिलों से भी मंत्रालय को सूची उपलब्ध हुई। बताया जा रहा है कि शनिवार को मनीला और ढाका से चार यात्री आएंगे जिन्हें गुरुग्राम में ही क्वारंटाइन कर दिया जाएगा। इसके अलगे कुछ दिनों में दूसरे देशों से वहां फंसे भारतीय लौटना शुरू करेंगे जिनमें 156 सिरसा के हैं।

नोडल अधिकारी बनाए गए मार्केटिंग बोर्ड के कार्यकारी अभियंता विजेंद्र शर्मा ने बताया कि 20 या इससे अधिक व्यक्तियों को एक साथ सिरसा लाया जाएगा। शनिवार को चार लोग आ रहे हैं जिन्हें गुरुग्राम में रोका जाएगा। सिरसा लाने के बाद यह उनकी मर्जी है कि वे प्रशासन द्वारा निर्धारित शेल्टर होम में रहे या खुद के खर्चे पर होटल में रह सकते हैं। इसके लिए सिरसा में 18 होटल चिह्नित कर दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि विदेश से आने वाला कोई भी व्यक्ति सीधे अपने घर नहीं जा सकता बल्कि 14 दिन निगरानी में रहना होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें

To Top