बड़ी खबरें सिरसा खबर सिरसा में खास

जिले की 15 लाख आबादी पर केवल 6 वेंटिलेटर और 100 कोरोना बैडों की व्यवस्था बेहद कम : विरेन्द्र कुमार

सिरसा। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष विरेन्द्र कुमार एडवोकेट एवं सिरसा विधानसभा अध्यक्ष हंसराज सामा ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि जिला सिरसा की आबादी 15 लाख है और प्रशासन ने जिले को सिरसा, डबवाली, कालांवाली, ऐलनाबाद व रानियां आदि खण्डों में बांटा हुआ है।
दुख की बात है कि मौजूदा कोरोना महामारी की जबरदस्त मार में सरकार ने जिले को केवल 10 वेंटिलेटर ही उपलब्ध करवा रखे हैं, जिसमें से केवल 6 ही काम सही तरीके से काम कर रहे हैं। सिरसा के नागरिक हस्पताल में 100 कोरोना बैड हैं, जहां आक्सीजन की व्यवस्था है।
इसके अलावा डबवाली, कालांवाली, ऐलनाबाद व रानियां में न तो कोरोना होस्पीटल है और न ही सरकार की तरफ से ऑक्सीजन की कोई व्यवस्था की गई है। कुल मिलाकर 15 लाख की आबादी पर 6 वेंटिलेटर और 100 कोरोना बैड ही उपलब्ध हैं, ऊपर से यह महामारी हाहाकार मचाई हुई है।
सरकार की इसी बदइंतजामी की वजह से आम आदमी इस बेहद बुरे दौर में दर-दर भटक रहा है और निजी हस्पतालों के हाथों लुटने को मजबूर है। आम आदमी पार्टी की सरकार से मांग है कि जिला सिरसा को आबादी के अनुपात में एक हजार वेंटिलेटर उपलब्ध करवाए जाएं।
इसके अलावा सिरसा में एक हजार कोरोना बैड तथा इसी प्रकार रानियां, ऐलनाबाद, कालांवली व डबवाली में क्रमश: 500-500 बैडों की व्यवस्था करवाई जाए तथा ऑक्सीजन की भी अग्रिम उपलब्धता सुनिश्चित की जाए ताकि आम आदमी को निजी हस्पतालों से लुटने से बचाया जा सके।

Related posts

धरना प्रदर्शन करने से पहले अनुमति लेनी होगी।

admin

मात्र 69 रूपये में मिलेगा LPG गैस सिलेंडर, जल्द ऐसे करें खरीद

admin

बैंड-बाजे पर लगी रोक, 135 दिन बाद बजेगी शहनाईयां, जानिए क्या है वजह  

admin
Share this
error: Content is protected !!
Join Our Group