IPS Success Story : इस IPS अधिकारी की खूबसूरती के आगे बॉलीवुड हसीनाएं भी भरती हैं पानी, डॉक्टरी छोड़ बनी IPS
 
navjoot

Ips Navjot Simi : नवजोत सिमी का नाम आईपीएस ऑफिसर्स (IPS) की लिस्ट में ऐसे मुकाम पर है जहां पहुँचने के बाद लोग दूसरों के लिए एक प्रेरणा बन जाते हैं. नवजोत के मन में आईपीएस ऑफिसर बनने का खुमार कुछ इस तरह था कि उन्होंने इसके लिए अपने प्रोफेशन तक को बदलने की दिशा में कदम बढ़ाया. 

आईपीएस नवजोत सिमी बिहार कैडर की अफसर  हैं और फिलहाल पटना में तैनात हैं. 

आईपीएस नवजोत सिमी फिलहाल पटना में तैनात हैं. 

नवजोत सिमी ने साल 2016 में ही पंजाब सिविल सर्विसेज की परीक्षा पास कर ली थी लेकिन सिमी का सपना आईपीएस बनने का था, इसलिए उन्होंने 2017 में यूपीएससी की परीक्षा दी और अपने दूसरे प्रयास में आईपीएस चुनी गईं. 

आईपीएस नवजोत सिमी डॉक्टर बनते-बनते आईपीएस बन गईं. दरअसल उन्होंने साल 2010 में लुधियाना के बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान से बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी की डिग्री हासिल की थी. हालांकि बाद में उनका रुझान यूपीएससी की तरफ हो गया और उन्होंने दिल्ली आकर यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दीं. 

सिमी बिहार के पटना में एसीपी और तुषार पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एसडीओ के रूप में पोस्टेड थे. दोनों काम की व्यस्तता के कारण शादी नहीं कर पा रहे थे, तो ऐसे में दोनों ने 14 फरवरी 2020 के दिन शादी करने का फैसला किया और सिमी पटना से हावड़ा पहुंची और तुषार सिंगला के ऑफिस में ही दोनों ने शादी कर ली. 

नवजोत सिमी ने आईएएस तुषार सिंगला से साल 2020 में वैलेंटाइन डे के दिन लव मैरिज की थी. तुषार सिंगला पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी हैं.