IPS Pooja Yadav: इस महिला IPS अफसर के आगे बाॅलीवुड एक्ट्रेस भी हैं फेल, ऐसे पाई सफलता

 
इस महिला IPS अफसर के आगे बाॅलीवुड एक्ट्रेस भी हैं फेल

IPS Pooja Yadav Success Story: आईपीएस के पास जितनी पावर होती है वैसी ही जिम्मेदारियां भी होती हैं. आज हम बात कर रहे हैं देश की चर्चिक आईपीएस अधिकारी पूजा यादव की. पूजा हरियाणा की रहने वाली हैं और अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए अक्सर चर्चाओं में रहती हैं.

IPS POOJA YADAV

हरियाणा से ही पूजा यादव ने स्कूलिंग पूरी की और फिर बायोटेक्नोलॉजी एंड फूड टेक्नोलॉजी में एमटेक तक की पढ़ाई की. इसके बाद वे जॉब करने के लिए जर्मनी और कनाडा चली गईं. कुछ दिन नौकरी करने के बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की.

Also Read - मेरी कहानी- पति के ऑफिस जाने के बाद पड़ोस के जवान लड़के के साथ संबंध बनाए, उसने मुझे संतुष्ट किया लेकिन अब...

IPS POOJA YADAV

परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी तो वापस भारत आकर तैयारी करना कठिन फैसला था लेकिन पूजा यादव ने बिना घबराए तैयारी का प्लान बनाया, तैयारी में जुट गईं लेकिन पहली बार में उन्हें सफलता नहीं मिली.

IPS POOJA YADAV

दूसरे अटेंप्ट के लिए पूजा यादव और ज्यादा मेहनत से पढ़ाई की. हर सेक्शन को मजबूत बनाने पर जोर दिया और पढ़ाई का टाइम बढ़ाकर खुद पर फोकस किया. नतीजा यह रहा है कि जब साल 2018 में वो दूसरी बार में सिविल सर्विसेज एग्जाम में शामिल हुईं तो टॉपर बनकर सामने आईं और आईपीएस अफसर बन गईं.

IPS POOJA YADAV

यूपीएससी की तैयारी के दौरान उनकी फैमिली ने उनका पूरा साथ दिया. फैमिली वाले खुद मुश्किल में रहे लेकिन बेटी का हौसला बढ़ाया. दूसरी तरफ पूजा ने तैयारी के लिए कभी बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया तो कभी रिसेप्शनिस्ट तक की नौकरी की, लेकिन पढ़ाई से समझौता नहीं किया और आज वे पुलिस अफसर हैं.

IPS POOJA YADAV

पूजा यादव सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं. वह अपने फॉलोवर्स को यूपीएससी की तैयारी के टिप्स भी देती रहती हैं. उनका कहना है कि UPSC एग्जाम लंबे समय वाला प्रॉसेस हो सकता है लेकिन निराश होने की बजाय मेहनत में जुटे रहिए. 

IPS POOJA YADAV

खुद को फिट रखिए और दिमाग को फ्रेश रखिए. जब मन करे तभी पढ़ाई करें, बाकी के वक्त में वो काम भी करें जिसमें सबसे ज्यादा मन लगता है. इससे आउटपुट हमेशा अच्छा ही रहता है.