INSPIRING : शादी के 10 साल बाद 3 बच्चों की माँ ने किया पढ़ने का फैसला, घर की जिम्मेदारी संभालते हुए 10वीं की परीक्षा में किया टॉप
 
lady

INSPIRING: आमतौर पर अधिकांश महिलाएं शादी के बाद घर-परिवार के बंधनों में बंध जाती हैं और अपनी मंजिल तक पहुंचने का ख्याल छोड़ देती हैं। लेकिन यदि मन में दृढ़ संकल्प और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी बाधा लक्ष्य को हासिल करने से नहीं रोक सकती है।

पढ़ाई लिखाई का उम्र से कोई लेना देना नहीं होता. अगर कुछ कर गुजरने की ललक  और इच्‍छाशक्ति हो तो इंसान तमाम परेशानियों के बाद भी अपना लक्ष्‍य पा सकता है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है कश्‍मीर की एक महिला ने. शादी के दस साल बाद पढ़ाई शुरू की और 10वीं में 93.4% अंक पाए.

कश्‍मीर के कुपवाड़ा जिले की रहने वाली यह महिला 3 बच्‍चों की मां है. घर में तमाम जिम्‍मेदारियां हैं, लेकिन उसके बाद भी सबरीना खालिक का पढ़ाई से नाता नहीं टूटा. आलम यह रहा कि घरेलू कार्यों के बाद भी उन्‍होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और 10वीं में दाखिला भी ले लिया. दाखिले के बाद समय वह भी आया जब उन्‍होंने न केवल 10वीं की परीक्षा दी, बल्कि जब रिजल्‍ट आया तो सबको चौंका दिया. जी हां, इस महिला ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 93.4% अंक प्राप्‍त किए जो कि सबको चकित कर गया.

10 साल बाद शुरू की पढ़ाई

सबरीना खालिक की शादी 2012 में हुई और तब उन्‍होंने पढ़ाई छोड़ दी थी. 10 साल गुज़रने का बाद फ़िर से पढ़ाई शुरू की. अब न सिर्फ़ उसने 10वीं की बोर्ड परीक्षा पास की बल्कि 500 में 467 अंक हसिल कर, डिस्टिंक्शन हसिल की है.