UPSC Interview Questions: लड़कियों की शर्ट में क्यों नहीं होती जेब? जवाब है काफी इंट्रेस्टिंग
 यूपीएससी इंटरव्यू क्रैक करना काफी कठीन होता है, क्योंकि इसमें कई बार चौंकाने वाले और ट्रिकी सवाल भी पूछे जाते हैं, जिसे सुनकर दिमाग चकरा जाता है.
 
UPSC Interview Questions: लड़कियों की शर्ट में क्यों नहीं होती जेब? जवाब है काफी इंट्रेस्टिंग

IAS Interview Funny and Interesting Questions: सिविल सर्विसेस में जाने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा (UPSC Civil Service Exam) पास करने के साथ ही इंटरव्यू भी क्रैक करना पड़ता है. एग्जाम पास करना जितना कठीन होता है, उतना ही कठीन इंटरव्यू क्रैक करना भी होता है, क्योंकि इसमें कई बार चौंकाने वाले और ट्रिकी सवाल भी पूछे जाते हैं, जिसे सुनकर दिमाग चकरा जाता है.

लड़कियों की शर्ट में क्यों नहीं होती जेब?

आईएएस इंटरव्यू (IAS Interview) के दौरान काफी पेचीदा सवाल पूछे जाते हैं जो सोचने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसा ही एक सवाल है कि लड़कियों की शर्ट में जेब क्यों नहीं होती? बता दें कि लड़कियों के कपड़े लड़कों के कपड़ों से थोड़ा अलग होता है और महिलाओं की शर्ट में जेब नहीं होती, जबकि वहीं पुरुषों की शर्ट में जेब होती है.

लड़कियों की शर्ट में जेब ना होने का कारण

इस सवाल का जवाब भी काफी इंट्रेस्टिंग हैं. रिपोर्ट के अनुसार, लड़कियों की शर्ट में जेब होगी तो वो अपनी जेब में कुछ ना कुछ जरूर रखेंगी, जिससे उनके शरीर की बनावट बिगड़ जाएगी. जेब में कुछ रखने की वजह से बॉडी में उभार दिखाई देगा, जिससे उनके शरीर की सुंदरता कम हो जाएगी.

कुछ लड़कियों की शर्ट में होती है जेब

कुछ लड़कियों की शर्ट में आजकल जेब देखने को मिल जाती है, हालांकि यह एक अपवाद है. आज भी करीब 95 प्रतिशत लड़कियों की शर्ट में जेब नहीं होती है. अगर आप मार्केट में ढूंढेंगे तो लड़कियों की जेब वाली शर्ट भी मिल जाएगी.