Relationship Tips: लड़कियों सावधान! शादी करने के लिए सबसे खतरनाक हैं ये मर्द, रिश्ता बनाने से पहले जरा सोच ले
 
relationship tips

Relationship Tips: वो कहते हैं ना कि जो मर्द रिश्ते की शुरूआत में ही मिस्टर राइट होने का दावा कर देते हैं। वह एक समय बाद सबसे ज्यादा खतरनाक साबित होते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि हम उनका वही रूप देख पाते हैं, जो वह हमें दिखाते हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो उनकी छोटी-छोटी आदतों को नोटिस कर अपने साथ कुछ गलत होने से बचा सकती हैं।

इस बात में कोई दोराय नहीं कि लड़कियां उन मर्दों के प्यार में बहुत जल्दी पड़ जाती हैं, जो उन्हें बहुत ही ज्यादा मिलनसार-हंसमुख और आकर्षक लगते हैं। पहली मुलाकात में वो न केवल उन्हें अपने सपनों का राजकुमार मानने लगती हैं बल्कि उनके साथ रोमांटिक रिश्ते के सपने भी सजाती हैं।

लेकिन कभी सोचा है कि जो पुरुष रिश्ते की शुरुआत में एकदम से मिस्टर राइट होने का दावा कर देते हैं, वह एक समय बाद सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते हैं।

जी हां, जो आदमी आपने बारे में केवल अच्छी बातें ही आपको बताता हो, वह न केवल आपके साथ हेरफेर करेगा बल्कि विश्वास भी दिलाएगा कि उसके साथ आपकी लाइफ एकदम सेट है जबकि असल सच्चाई कुछ और ही होती है।

परफेक्ट एलिजिबल बैचलर

जो मर्द आपको अपने जीवन, तौर-तरीकों, नौकरी और आकर्षण से आकर्षित करने की कोशिश करते हैं, उनके साथ एक समय बाद चीजें गंभीर होने लगती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे लोग जितनी जल्दी करीब आते हैं, वह उतनी जल्दी दूर भी भागते हैं। वह अक्सर अपनी लेडी लव को बताते हैं कि वह पूरी तरह से कुंवारे हैं।

उनकी लाइफ में वह पहली महिला हैं, जिन्होंने उन्हें इतना स्पेशल फील कराया है। ऐसे में महिलाएं भी खुद को बेहद स्पेशल समझती हैं। वह न केवल उन पर भरोसा करने लगती हैं बल्कि खुद को समर्पित करने से भी नहीं कतरातीं।

शादी करने के लिए हमेशा रेडी

जो पुरुष पहली मुलाकात के बाद से ही शादी करने के लिए तैयार रहते हैं, वह कभी भी एक महिला के नहीं हो सकते। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसे लोग विवाह को एक साधारण प्रक्रिया मानते हैं। उनके लिए जब रोमांस और हनीमून का चरण फीका पड़ जाता है, तो वह न केवल अपने साथी को धोखा देने लगते हैं

बल्कि हर किसी पर उनकी नजरें टिकी होती हैं। ऐसे में अगर आप भी रिलेशन में आते ही शादी के सपने देखने लगी हैं, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है।

आपके पैसों पर जीने वाला

रिश्ते में सहज होने के बाद जो आदमी आपके पैसों पर जीने लगे, वह कभी भी अच्छा लाइफ पार्टनर नहीं बन सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक समय बाद वह आपसे छोटी-छोटी चीजों की डिमांड करने लगेगा। हो सकता है कि रिलेशन में आने के बाद वह आपको कपड़े-गिफ्ट, पार्टियों और अपने महंगे स्वाद दिखा कर लुभाएं, लेकिन सच तो यह है कि उनके पास पैसा नहीं है।

वह केवल आपकी आय पर जीने की कोशिश कर रहा है। ये भी सकता है कि नए-नए प्यार में पड़ने पर आप उन पर पैसे खर्च करने से न कतराएं लेकिन जब ये चीजें लॉन्ग टर्म पर होंगीं, तो आपको परेशानी होने लगेगी, जो रिश्ते के लिए कभी-कभार खतरनाक साबित हो सकती है।

मां की सुनने वाला

हम यह बिल्कुल नहीं कह रहे हैं कि शादी के बाद लड़कों को बदल जाना चाहिए, लेकिन जो लड़के हर बात पर अपनी मां की सुनते हैं। उनके साथ भी रिश्ता एक समय बाद खराब होने लगता है। ऐसे लोग न केवल भावनात्मक रूप से अपनी मां पर बहुत अधिक निर्भर होते हैं बल्कि उनके जीवन में रोमांटिक से शायद ही कोई महिला जगह ले पाती है।

इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण क्योंकि वह हर छोटी से छोटी चीज को अपनी मां के साथ डिसकस करते हैं। इस प्रकार के व्यक्ति रोमांस के लिए यात्राओं पर जाने तक की रजामंदी अपनी मां से ही लेते हैं।