Stock Market: अगले हफ्ते मिलेगा IPO मार्केट में कमाई का एक और मौका, पढ़ें इश्यू की पूरी जानकारी
इसके अलावा आईटी सेक्टर की प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज और कैमिकल सेक्टर की बालाजी स्पेशयलिटी केमिकल्स को आईपीओ के जरिये बाजार से फंड जुटाने के लिए सेबी की मंजूरी मिल गई है.
 
 
Stock Market: अगले हफ्ते मिलेगा IPO मार्केट में कमाई का एक और मौका, पढ़ें इश्यू की पूरी जानकारी

Stock Market: शेयर बाजार में अगले हफ्ते कमाई का एक और मौका मिलने जा रहा है. दरअसल एग्री सेक्टर की धर्मज क्रॉप गार्ड अगले हफ्ते अपना आईपीओ लेकर आ रही है. आज कंपनी ने अपने इश्यू के लिए प्राइस रेंज का ऐलान किया है. इसके अलावा कई और कंपनियां भी प्राइमरी मार्केट में उतरने की तैयारी कर रही हैं. आईटी सॉल्यूशन मुहैया कराने वाली कंपनी प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज और कैमिकल सेक्टर की बालाजी स्पेशयलिटी केमिकल्स को आईपीओ के जरिये बाजार से फंड जुटाने के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड यानि सेबी की मंजूरी मिल गई है.


क्या हैं अगले हफ्ते के इश्यू से जुड़ी खास बातें
कृषि रसायन कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड ने अपने 251 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 216-237 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी ने बुधवार को एक बयान में जानकारी दी. आईपीओ 28 नवंबर को खुलकर 30 नवंबर को बंद होगा. बयान में कहा गया है कि आईपीओ के तहत 216 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे. इसके अलावा, कंपनी के मौजूदा शेयरधारक 14.83 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लायेंगे. अहमदाबाद की कंपनी को निर्गम से 251.15 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग गुजरात गुजरात के भरूच में एक विनिर्माण संयंत्र, कार्यशील पूंजी की जरूरतों, कर्ज भुगतान और अन्य सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा.



और कौन हैं कतार में शामिल
वहीं प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज और बालाजी स्पेशयलिटी केमिकल्स को भी सेबी से आईपीओ लाने की मंजूरी मिली है. दस्तावेजों के अनुसार, बालाजी स्पेशलिटी केमिकल्स के आईपीओ में 250 करोड़ रुपये तक के नये शेयर जारी किये जायेंगे. इसके प्रमोटर 2,60,00,000 शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे. इश्यू से जुटाई गई राशि में से 68 करोड़ रुपये तक का उपयोग कर्ज चुकाने और 119.5 करोड़ रुपये का इस्तेमाल सामान्य कारोबारी उद्देश्यों तथा कार्यशील पूंजी की जरूरतों पर खर्च किए जाएंगे. कंपनी 50 करोड़ रुपये के आईपीओ-पूर्व नियोजन पर भी विचार कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो नए निर्गम का आकार घट जाएगा. प्रोटीन ईगोव टेक्नोलॉजीज की आईपीओ के तहत 1.2 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) का प्रस्ताव शामिल है. दोनों कंपनियों के शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है.