SBI Customers Alert: SBI के ग्राहक ध्यान दें! क्या आपके खाते से भी कट रहे है पैसे, जानिए क्या है वजह?

यदि आपका अकाउंट SBI में है तो यह खबर आपके लिए जान लेना बहुत जरूरी है। बता दें कि इन दिनों SBI में कई ऐसे ग्राहक है जिनके पास 147.50 रूपये अकाउंट से कट होने का मैसेज आ रहा  है। ऐसे में कई ग्राहक परेशान भी दिख रहे है।
 
 SBI के ग्राहक ध्यान दें!

SBI Customers Alert: यदि आपका अकाउंट SBI में है तो यह खबर आपके लिए जान लेना बहुत जरूरी है। बता दें कि इन दिनों SBI में कई ऐसे ग्राहक है जिनके पास 147.50 रूपये अकाउंट से कट होने का मैसेज आ रहा  है। ऐसे में कई ग्राहक परेशान भी दिख रहे है। यदि आपके पास भी ऐसा ही कोई मैसेज आता है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। 

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए बहुत काम की खबर है। इन दिनों एसबीआई ग्राहक के खाते से 147.50 रुपए कटने का मैसेज अपने आप आ रहा है। 

ऐसे में कई ग्राहक परेशान नजर आ रहे हैं। अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है तो घबराने की जरूरत नहीं है। आइए जानते हैं बैंक आपके खाते से यह पैसा क्यों काट रहा है?

क्या है इसके पीछे की वजह 

बैंक के मुताबिक यह पैसा एसबीआई आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एटीएम और डेबिट कार्ड के सालाना मेंटेनेंस चार्ज के लिए काट रहा है। बता दें कि यह 147.50 रुपये हर साल बैंक की ओर से खाते से काटे जाते हैं।

अपने ग्राहकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कई डेबिट कार्डों के लिए वार्षिक रखरखाव शुल्क के रूप में ₹125 और अतिरिक्त 18 प्रतिशत GST लेता है। इसलिए, यदि हम GST को ₹125 में जोड़ते हैं, तो यह ₹147.50 आता है। इसके अलावा, डेबिट कार्ड को बदलने के लिए बैंक ₹300 + जीएसटी भी लेता है।

लेनदेन शुल्क में परिवर्तन

SBI कार्ड और भुगतान सेवा लिमिटेड ने क्रेडिट कार्ड से संबंधित विभिन्न लेनदेन के लिए अपने लेनदेन शुल्क में संशोधन किया है। एसबीआई कार्ड ने अपनी वेबसाइट पर कहा था कि "15 नवंबर, 2022 से सभी किराया भुगतान लेनदेन पर 99 रुपये का प्रसंस्करण शुल्क + लागू कर लगाया जाएगा।"