LIC Scheme: LIC की इस योजना में मिलेगा बम्पर रिटर्न के साथ ढेरों फायदे, बेहतर भविष्य के लिए आज ही करें आवेदन
 
1091650-money-6

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) एक सरकारी बीमा कंपनी है जो काफी सालों से भारत के लोगों के बीच भरोसेमंद मानी जाती है। सरकार की ओर से एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) को भी पेश कर दिया गया है। ऐसे में इसकी मांग और ज्यादा बड़ती जा रही है। एलआईसी (Best LIC Policy) से जुड़े ग्राहकों को आईपीओ के लिए अप्लाई करने पर प्रति शेयर 60 रुपये की छूट भी दी जा रही है। एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह की सुविधा और कई तरह के बेनिफिट्स देने वाली पॉलिसी (Best LIC Policy Benefits) को उपलब्ध करवाती रहती है।

अगर आप अब तक एलआईसी के किसी पॉलिसी का हिस्सा नहीं है या फिर एलआईसी पॉलिसी लेने की सोच रहे हैं तो इस खास योजना में आप निवेश कर सकते हैं। आज हम आपके लिए सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाली एलआईसी पॉलिस लेकर आए हैं। इसमें ग्राहकों निवेश करने पर तगड़ा मुनाफा होता है। आइए जानते हैं कि कौन सी एलआईसी पॉलिसी अधिक मुनाफा देती है...

Best LIC Highest Return Policy

जीवन उमंग (LIC Jeevan Umang Plan) बेस्ट एलआईसी हाईएस्ट रिटर्न पॉलिसी है। दुगनी कमाई और परिवार-बच्चों के भविष्य के लिए ये सबसे बेस्ट पॉलिसी है। इसमें ग्राहकों की अच्छी सेविंग्स भी हो सकती है। एलआईसी पॉलिसीकर्ता को इस पर 100 साल तक का कवर मिलता है। मतलब कि ये प्लान पॉलिसीधारक को उम्रभर लाभ देता है।

LIC POLICY Primary Features

जीवन उमंग योजना में 100 साल तक का बीमा सुरक्षा प्रदान किया जाता है।
एडिशनल प्रीमियम भुगतान कर कवर प्लान बढ़ाया जा सकता है।
रिटायर होने के बाद पेंशन योजना के तौर पर फायदा उठाया जा सकता है।
किस्त को समय-समय पर चुकाने के बाद बीमा का 8 प्रतिशत रिटर्न मिलता है
बीमा धारक को लोन की सुविधा भी मिलती है।
LIC Jeevan Umang Plan Benefits

survival benefit- जीवन उमंग योजना की मैच्योरिटी तक हर साल Basic Sum Assured के 8 फीसदी के अस्तित्व लाभ को सुनिश्चित करता है।

Death Benefit- अगर पॉलिसीकर्ता की जोखिम शुरू करने के पहले ही मौत हो जाती है। ऐसे में किसी भी बेनिफिट्स को छोड़कर पॉलिसी के तहत पे किया गया पूरा प्रीमियम देने वाला होगा। जबकि, जोखिम शुरू हो जाने के बाद अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु होती है तो बीमित राशि जमा बोनस, अंतिम अतिरिक्त बोनस और बीमित राशि का भुगतान पॉलिसी के नॉमिनी को किया जाता है।
 
LIC Jeevan Umang Plan Eligibility

जीवन उमंग योजना में 3 महीने के बच्चे से लेकर 55 साल तक की उम्र के लोग निवेश कर सकते हैं।
पॉलिसी धारक मृत्यु होने पर नॉमिनी या घर के सदस्यों को एकमुश्त रकम दी जाती है।
इसमें आप कम से कम 2 लाख रुपये का बीमा करवा सकते हैं।
पोलिसीकर्ता की आकस्मिक मृत्यु या विकलांगता की स्थिति में टर्म राइडर का भी बेनिफिट दिया जाता है।
इसमें प्रीमियम पेइंग टर्म 15, 20, 25 और 30 साल है।
पॉलिसी का प्रीमियम चुकाने पर पॉलिसी धारक को गारंटी के साथ न्यूनतम राशि का फायदा मिलता है।
LIC Jeevan Umang Plan Calculator

अगर आप जीवन उमंग पॉलिसी में 30 साल का प्लान लेते हैं तो इसमें आप सबसे कम 1302 रुपये प्रति माह प्रीमियम भर सकते हैं। सालाना के हिसाब से 15,298 रुपये होते हैं। ऐसे में 30 सालों में आपके 4.58 लाख रुपये जमा होंगे, जिसमें हर साल 40 हजार रुपये रिटर्न मिलेगा। 30 से 100 साल के दौरान आप करीब 27.60 लाख रुपये हासिल कर सकेंगे।