Airtel Payment Bank – एयरटेल पेमेंट बैंक से आप भी कमा सकते है हजारों रुपये! एयरटेल यूजर्स अभी करें ये काम
 
Airtel Payment Bank

Airtel Payment Bank – एयरटेल पैम्नेट बैंक ने हाल ही में नई सर्विस शुरू की है और यह सर्विस है Fixed Deposit की। अगर आप भी इसका फायदा लेना चाहते है, तो इससे काफी अच्छी कमाई कर सकते है। तो आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है, Airtel की Fixed Deposit सर्विस के बारे में। जानेंगे कैसे आप इस सर्विस का लाभ ले सकते है. और इसकी क्या टर्म्स & कंडीशन है। तो चलिए आइये जानते है।

Aitel ने Indusind Bank के साथ शुरू की FD सर्विस –

एयरटेल पेमेंट बैंक की तरफ से Fixed Deposit (FD) लॉंच किया गया है। एयरटेल पेमेंट बैंक की तरफ से जो फिक्स्ड डिपाजिट लॉन्च किया है यह Powered By Indusind Bank है याने की एयरटेल पेमेंट बैंक ने Indusind Bank के साथ पार्टनरशिप करके फिक्स्ड डिपाजिट सुविधा शुरू की है। Indusind Bank यह जानी मानी बैंक है, और कई वर्षो से लोगो को बैंकिंग सुविधा दे रही है।

ये लोग ले सकेंगे इस सुविधा का लाभ –

इस फिक्स्ड डिपाजिट सुविधा का लाभ सिर्फ एयरटेल यूजर्स ही ले पायेंगे। इसके अलावा एलिजिबिलिटी की अगर बात करे तो आप सभी को पता होगा Airtel की तरफ से Wallet और Saving Account सुविधा दी जाती है। लेकिन Fixed Deposit वही लोग कर सकते है, जो Airtel का Saving Account खोल रखे है। तो अगर आपने एयरटेल पेमेंट बैंक अकाउंट खोल रखे है, तो फिर आप इस सुविधा का लाभ ले सकते है।

इतना इंटरेस्ट दिया जा रहा है, FD पर –

Airtel Paymnet Bank की FD में कोई भी रिस्क नहीं है, आपका अमाउंट फिक्स्ड रहेगा और साथ ही आपको समय समय इंटरेस्ट भी मिलता रहेगा। इंटरेस्ट की अगर बात करे तो इसमें आपको 2.75% से लेकर 6.50% दिया जाएगा। पर अगर आप सीनियर सिटीजन होते है, तो आपको 0.50% इंटरेस्ट ज्यादा दिया जाएगा। कितने समय की FD पर कितना इंटरेस्ट दिया जाता है, इसकी जानकारी आप निचे दिए टेबल में देख सकते है।

500 रूपये भी कर सकते है फिक्स्ड डिपाजिट –

आप मिनिमम 500 रूपये और ज्यादा से ज्यादा 1 लाख 90 हजार रूपये तक Fixed Deposit कर सकते है। tenure (अवधि) की अगर बात करे तो आप 1 साल से लेकर 3 साल के लिये अपने पैसे को रख सकते है। और इस Fixed Deposit की सबसे अच्छी बात यह है, की ये फिक्स्ड डिपाजिट में रखे पैसे को आप कभी भी निकाल है, और इसके लिये आपको कोई भी चार्ज नहीं देना होगा।

ऐसे करे Airtel Payment Bank में फिक्स्ड डिपाजिट –

  • आपको सबसे पहले नजदीकी Airtel Payment Bank ऑफिस जाना होगा और वहाँ से Airtel Payment Bank में अपना सेविंग अकाउंट खुलवाना होगा। अगर आपका पहले से सेविंग अकाउंट खुला है, तो फिर आपको अकाउंट खुलवाने की जरुरत नहीं है।
  • इसके बाद आपको अपने मोबाइल में Airtel Thanks एप्प डाउनलोड कर अपना मोबाइल नंबर दाल कर Sign In कर लेना है।
  • अब आपको नीचे Bankking का सेक्शन सेक्शन दिखाई देगा आपको इस पर क्लिक कर देना है।
  • जैसे ही आप Banking सेक्शन पर क्लिक करेंगे, आपको Fixed Deposit का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको इस पर क्लिक कर देना है।
  • अब आपके सामने Fixed Deposit का पेज आ जाएगा अब आप अपनी इच्छा अनुसार अमाउंट की FD बुक कर सकते है। अगर आप FD बुक कर देते है, तब आप Airtel Thanks एप्प में ही Banking सेक्शन में जा कर इसका स्टेटस भी चेक कर सकते है।