आज कहाँ है अक्षय कुमार की पहली हीरोइन, रातो रात बनी स्टार, फिर हुई गायब
 
शांतिप्रिया

बॉलीवुड: आपको याद है अक्षय कुमार की पहली फिल्म की वह हीरोइन जिसकी मुस्कान और बड़ी बड़ी आंखें लोगो का दिल जीत रही थी । अक्षय कुमार की पहली फिल्म सौगंध में उनके साथ नजर आई खूबसूरत अभिनेत्री शांतिप्रिया ।

जिसने सौगंध फिल्म में काम किया और रातों रात वो सक्सेस के आसमान पर घूमने लगी थी संयोग की बात यह है कि शांतिप्रिया की पहली फिल्म सौगंध थी पर उससे पहले भी अभिनेत्री साउथ की कई फिल्मों में दमदार एक्टिंग कर चुकी थी शांति प्रिया ने सौगंध के बाद कुछ और हिंदी फिल्मों में काम किया लेकिन सौगंध जितने प्रसिद्धि में नहीं मिल सके।  

shanipriya.jpg

बता दे शांतिप्रिया का जन्म 22 सितंबर 1969 को आंध्र प्रदेश में हुआ था शांतिप्रिया ने महज 18 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। हिंदी सिनेमा से पहले बनाना साउथ इंडस्ट्री में काम किया शांतिप्रिया ने 1987 में आई तमिल फिल्म अंगा ओरु पाटुकरण में से फिल्मी जगत में कदम रखा। उन्होंने कई भाषाओं में तमिल तेलुगू और कन्नड़ जैसी भाषाओं में 24 से ज्यादा अधिक फिल्में काम किया ।

shantipriya6-jpg

अक्षय कुमार के संग शांतिप्रिया ने सौगंध फिल्म में पहली बार डेब्यू किया और वह इस फिल्म को हिट कराने में कामयाब रहे। शांतिप्रिया ने 1994 तक फिल्मों में काम किया और फिर फिल्म छोड़ने के बाद 1999 में एक्टर सिद्धार्थ रे से शादी कर ली इसके बाद शांतिप्रिया ने मेरे सजना साथ निभाना फूल  और अंगार मेहरावान जैसी फिल्मो में काम किया  पर फिल्म जगत छोड़ने से पहले उन्होंने इक्के पे इक्का मूवी में काम किया एक्टिंग की दुनिया छोड़ चुकी शांतिप्रिया फैमिली लाइफ में काफी बिजी हैं

अचानक उनकी जिंदगी में भूचाल आया वर्ष 2004 में उनके पति सिद्धार्थ रे की मौत हो गई उनके दो बेटे हैं परिवार की पूरी जिम्मेदारी शांतिप्रिया के ऊपर आ गई.  जिन्हें उन्होंने बखूबी निभाया। इसी साल शांतिप्रिया को लेकर एक बड़ी खबर आई है कि वोटिंग की दुनिया में फिर से वापस आ रही है इसके लिए वह चर्चित कोरियोग्राफर संदीप सोपारकर के साथ काफी वक्त बिता रही हैं। 
shantipriya_710x400xt

रिपोर्ट के मुताबिक शांतिप्रिया संदीप सोपारकर इसी साल अप्रैल महीने में एक डांस इवेंट्स मिले थे और तभी से दोनों को एक दूसरे के प्रति आकर्षण होगा आपको बता दें शांतिप्रिय के देवी के अंत पत्ते सिद्धार्थ रे मराठी फिल्मों के चर्चित अभिनेता थे उन्होंने शाहरुख खान और काजोल की फिल्म बाजीगर में अहम किरदार निभाया था साथ ही 2004 में सिर्फ 40 साल की उम्र में उनका निधन हो गया तब से शांतिप्रिया की जिंदगी तन्हाई से गुजर रही थी