बॉलीवुड की इन हसीनाओं की मौत का राज आज भी है अनसुलझी पहेली , कोई नहीं जानता क्या हुआ ?
 
बॉलीवुड

Unsolved death of Bollywood : बॉलीवुड के कई ऐसे मशहूरअभिनेत्रियां हैं जो अब हमारे बीच नहीं है , लेकिन हमारे दिलों में उनकी यादें हमेशा जिन्दा रहेंगी। ऐसे कलाकार जो जिनकी मौत एक अनसुलझी कहानी बनकर रह गई। जिनका राज आजतक कोई नहीं पता नहीं लगा सका। चाहे बात अभिनेत्री दिव्या भारती की करें या मीना कुमारी की।   बॉलीवुड में कई ऐसी महान हस्तियां हुई हैं जिनकी लाइफ बहुत शानदार बीती लेकिन उनकी मौत किस तरह हुई ये एक रहस्य बनकर रह गयी। उन्होंने अपने जीवन वो सब पाया जिसे पाने का सपना लेकर वो मुंबई आये थे।  लेकिन यूँ अचानक उन लोगो का दुनिय ऐसे चले जाना उनके फेन्स को ही नहीं फ़िल्मी दुनिया को भी नुक्सान पंहुचा कर गया है। 

जिया खान 

जिया खान

 जिया खान ने यूँ तो ज़्यादा मूवी में काम नहीं कर पाई पर अपना डेब्यू उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ के साथ निशब्द मूवी में काम करके किया।  उसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथ गजनी में काम किया, उसके बाद जिया खान की अचानक मौत हो गई।  जिया खान अमेरिकन ब्रिटिश नागरिक थी भारत में आने का मतलब बस यहाँ नाम कामना था।  जिसके बाद कई बॉलीवुड सितारों और जिया खान का ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर सवाल उठे. सूरज पंचोली अभिनेता आदित्य पंचोली का बेटा है. हालांकि इन बातों के सामने आने के बाद भी किसी की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई और जिया के मौत का सच सामने नहीं आ पाया. . 

परवीन बॉबी 

परवीन बॉबी

अपने जममने की बेहत खुबसूरत और बेतरीन अदाकारा परबीन बॉबी काफी कामियाब अभिनेत्री थी , उनको लेकर कहा जाता है की वो मानसिक तौर पर बीमार थी उसके चलते उनकी मौत 2005 में हो गई उनके पास उस समय कोई भी नहीं था उनका नाम कई बार महेश भट्ट के साथ जोड़ा गया।  लेकिन जब उनकी मौत हुई तब वो एक दम अकेली थी , अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका की उनकी मौत कैसे हुई।  

दिव्या भारती 

दिव्या

 भोला भला चेहरा दिलकश अदाए और टैलेंट से भरपूर कुछ ऐसी थी दिव्या भारती।  अपने समय में दिव्या बहुत फेमस थी और उनके चर्च बॉलीवुड में थे उनकी फिल्मे एक के बाद एक हिट हो रही थी , बहुत काम उम्र में अपना नाम कमाने वाली दिव्या दिन अचानक से यूँ सब छोड़कर चली गई ,  हालांकि अचानक दिव्या की मौत से पूरे बॉलीवुड और उनके फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा था. साल 1993 में दिव्या की आत्महत्या की खबर सामने आई थी. जिसके बाद से कई सवाल खड़े हो रहे थे. उन सवालों के जवाब 30 सालों के बाद भी नहीं मिले हैं. आज भी कोई नहीं जानता की दिव्या ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी हत्या की गई थी.

मीना कुमारी

meena
 फिल्मो में उनको  ट्रेजडी क्वीन के नाम से जाना जाता था उनकी लाइफ भी कुछ ऐसी ही थी उनकी पर्सनल लाइफ में कई तरह के उतार चाडाव् थे उनकी शादी में कई प्रॉब्लम थी और वो  अल्कोहल एडिक्ट थी. उन्होंने तक़रीबन 90 फिल्मो में काम किया , अधिकतर फिल्मे  हिट रही लेकिन पाकीज़ा के समय वो बीमार हुई और फिर उनकी मौत हो गई।  कोई नहीं जनता की उनकी मौत कैसी हुई।  

प्रिया राजवंश

प्रिया

प्रिया राजवंश ने ज़्यादा फिल्मो में काम नहीं किया था पर शुरुआत बड़े हीरो के साथ की।  1985 में उन्होंने हीर राँझा और हाथो की लकीर मूवी में काम किया और वो काफी हिट रही उसके बाद उनकी मौत हो गई।  उनका फिल्म मेकर नाम फिल्ममेकर चेतन आनंद के साथ जोड़ा गया था. उनकी मौत के कारणों का आज तक किसी को भी नहीं पता है. यह आज भी एक रहस्य बना हुआ है.