The Legend of Maula Jatt Box Office: Fawad Khan और Mahira की इस पाकिस्तानी फिल्म ने मचाया तहलका, कमाई 200 करोड़ के पार

The Legend of Maula Jatt Collection: ये एक पंजाबी भाषी एक्शन ड्रामा फिल्म है. 1979 में आई कल्ट क्लासिक मौला जट की रीबूट वर्ज़न है. फिल्म दुनियाभर में ज़ोरदार कमाई कर रही है.
 
The Legend of Maula Jatt Box Office

The Legend of Maula Jatt Box Office: एक्टर फवाद खान, माहिरा खान और हमज़ा अली अब्बासी की फिल्म द लिजेंड ऑफ मौला जट्ट पाकिस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. इसने दुनियाभर में 200 करोड़ रुपये (पाकिस्तानी रुपये) का बिज़नेस कर लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पाकिस्तान की अब तक की सबसे महंगी फिल्म थी. इसका बजट 100 करोड़ (पाकिस्तनी रुपये) था.


सोमवार को फिल्म के आधिकारिक इंस्टाग्राम से एक पोस्ट के शेयर कर जानकारी दी गई कि द लिजेंड ऑफ मौला जट्ट ने पाकिस्तानी सिनेमा में कीर्तिमान रच दिया है. फिल्म ने दुनियाभर में 8.95 मिलियन डॉलर यानी 73 करोड़ रुपये (भारतीय रुपये) से ज्यादा का कारोबार कर लिया है. ये कमाई पाकिस्तानी रुपये के हिसाब से 200 करोड़ रुपये से ज्यादा होती है.


फिल्म कर रही धमाकेदार कमाई
पोस्ट के मुताबिक फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ (पाकिस्तानी रुपये) और ओवरसीज़ में 120 करोड़ रुपये (पाकिस्तानी रुपये) कमा लिए हैं. इन आंकड़ों के साथ अम्मारा हिकमत और असद खान की प्रोड्यूस की हुई ये फिल्म पाकिस्तानी की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है. इसके साथ ही मेकर्स इस फिल्म के अनकट वर्ज़न को यूके में 2 दिसंबर को रिलीज़ करने की तैयारी कर रहे हैं. माना जा रहा है 13 अक्टूबर को दुनियाभर में रिलीज़ हुई ये फिल्म अभी और कमाई करेगी.

फिल्म में पाकिस्तान के सबसे बड़े कलाकारों ने काम किया है. फवाद खान और माहिरा खान का इस फिल्म से जब लुक सामने आया था तभी से फिल्म को लेकर फैंस में उत्सुकता बढ़ गई थी. लेकिन फिल्म ने भी दर्शकों को निराश नहीं किया. फिल्म को समीक्षकों ने भी सराहा और दर्शकों ने भी काफी पसंद किया है.


कई सितारों ने फिल्म में किया है काम
आपको बता दें कि ये एक पंजाबी भाषी एक्शन ड्रामा फिल्म है. 1979 में आई कल्ट क्लासिक मौला जट की रीबूट वर्ज़न है. इस फिल्म के ज़रिए पंजाब के हीरो को दुनिया के दर्शकों के सामने पेश किया गया है. फिल्म में फवाद और माहिरा के अलावा हुमैमा मलिक, गौहर रशीद, फारिस शफी, अली अज़मत, राहिला आगा, बाबर अली, साइमा बलोच, शफकत चीमा, नय्यर एजाज़ और रेशम जैसे कई कलाकार नज़र आए हैं. इस सुपरहिट फिल्म का निर्देशन बिलाल लशारी ने किया है.