लग्जरी गिफ्ट और तिहाड़ जेल में खेल में फसी बॉलीवुड की 5 हसीनाएं, सुकेश के खुल रहे नए-नए सीक्रेट…
 
nora

200 करोड़ से ज्यादा की ठगी के मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, महाठग सुकेश चंद्रशेखर के बारे में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. इसी दौरान महाठग का बॉलीवुड कनेक्शन भी बेपर्दा हो चुका है. जिसमें एक नहीं दो नहीं बल्कि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के नाम सामने आए हैं. जिसमें जैकलीन फर्नांडिस के बाद दूसरा बड़ा नाम है नोरा फतेही का. जिसे अब दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के सवालों का सामना करना है

AA11PU96

बुधवार को आठ घंटे तक जैकलीन फर्नांडिस का तीखे सवालों से सामना हो चुका है. और अब बारी है नोरा फतेही की. आज एक बार फिर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के सामने नोरा फतेही को बुलाया गया है. नोरा फतेही के सामने गुरुवार को पिंकी इरानी को बैठाकर पूछताछ होगी. नोरा फतेही गुरुवार को करीब ग्यारह बजे मंदिर मार्ग के ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंच रही हैं. 

नोरा फतेही से अब तक चार बार पूछताछ की जा चुकी है. इसमें तीन बार ED ने पूछताछ की जबकि एक बार आर्थिक अपराध शाखा ने पूछताछ की है. नोरा अब तक इनकार कर रही है कि उसे सुकेश के किसी अपराध से जुड़े होने की जानकारी थी. नोरा से जैकलीन और पिंकी ईरानी से संबंध पर पूछताछ होगी. नोरा से पूछा जाएगा कि क्या कभी सुकेश से सीधी मुलाकात हुई? किसके जरिए सुकेश से पहली बार बात हुई? कब कैसे कितने गिफ्ट सुकेश ने दिए?

AA11QXBy (1)

ईओडब्ल्यू ये जानने की कोशिश कर रही हैं कि नोरा को सुकेश के काले कारनामों की कितनी जानकारी थी? और ये जानकारी उन्हे कब लगी? और क्या इसके बाद भी इनकी कोई बात हुई? जैकलीन जो पूछताछ हुई उसमें भी कई विरोधाभास मिले है और उसे दोबारा बुलाया जाएगा. फिलहाल दिल्ली पुलिस नोरा से पूछताछ में उन कड़ियों को जोड़ने की कोशिश में है जो अभी तक नहीं जुड़ सकी है.

महाठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन के बाद अब नोरा फतेही को भी EoW का बुलावा आ गया है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नोरा को कल पूछताछ के लिए समन किया है. पिंकी ईरानी से भी पूछताछ की जाएगी. क्या होंगे सवाल? क्या होगी पूछताछ?

ऐसा नहीं है कि सुकेश चंद्रशेखर के फैलाए इस मायाजाल में सिर्फ जैकलीन फर्नांडीज़ ही नहीं फंसी है बल्कि एक और खूबसूरत हीरोइन जांच एजेंसी की रडार में आ चुकी है. कुछ समय पहले ही ईडी ने नोरा फतेही से भी पूछताछ की थी. आखिर एक महाठग कैसे बॉलीवुड की खूबसुरत दुनिया में धोखे की बदसूरती की एंट्री कर देता है? 

AA11QXBz

सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड में जवां दिलों की धड़कन बन चुकीं नोरा फतेही का और इस चेहरे को पहचान की कोई मुराद नहीं है. और फिर नाम आता है जैकलीन फर्नांडिस का. ये दो वो चेहरे हैं जिनका ज़िक्र इन दिनों उस महाठग के नाम के साथ जुड़ने लगा है, जिसने जेल में बैठे बैठे ही न जाने कितने लोगों को करोड़ों का चूना लगा दिया.

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों की जानकारी पर यकीन किया जाए तो तिहाड़ में बंद सुकेश चंद्रशेखर अब तक क़रीब करीब पांच बॉलीवुड हीरोइन का जिक्र ED की जांच में सामने ला चुका है. 

ईडी के सामने सुकेश का कुबूलनामा. उसने जैकलीन और नोरा फतेही का नाम बताया. साथ ही बॉलीवुड की पांच हीरोइन के नाम का ज़िक्र भी किया. बॉलीवुड हीरोइनों को महंगे गिफ्ट देने की बात भी उसने कबूली है.

AA11QwDb

सूत्रों की मानें तो अपने पास मौजूद मोबाइल फोंस के ज़रिए सुकेश चंद्रशेखर बी मोहनराज, दीपक रमानी, पिंकी इरानी समेत कई लोगों के संपर्क में था, जो मनी लॉन्ड्रिंग और ठगी के खेल में सुकेश के बराबर के साझीदार थे. 

दो सौ करोड़ की ठगी के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने सुकेश और उसकी फिल्म एकट्रेस बीवी लीना मारिया पॉल को पिछले सितंबर महीने में गिरफ्तार किया था. आगे इस सिलसिले में तिहाड़ जेल के 7 मुलाज़िमों समेत कुल 19 लोगों को गिरफ़्तार किया गया.

आगे चल कर ईडी यानी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट ने भी इस मामले की जांच शुरू की. सुकेश ने कथित तौर पर रेलिगेयर इंटरप्राइजेज़ के तत्कालीन प्रमोटर शिवेंद्र मोहन सिंह की पत्नी अदिति से सरकारी अफ़सर बन कर इन दो सौ करोड़ रुपयों की ठगी की थी. इसमें अकेले सुकेश की फ़ोन पर आवाज़ बदल-बदल कर अदिति से बात करता रहा और उसके पति को जेल से छुड़वाने के एवज़ में उससे रुपये वसूलता रहा.

नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज़ का राज़ तो खुल चुका है. हालांकि जांच एजेंसियां अभी तक ये बात पूरी तरह से पता नहीं लगा सकी है कि असल में इस महाठग ने बॉलीवुड की कितनी हीरोइन को अपने जाल में फंसा रखा था.