Bollywood : ड्रेसिंग रूम में इस तरह तैयार होती है अभिनेत्रियां, शरीर के इन अंगों पर भी किया जाता है मेकअप
 
bollywood

बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक्टर्स अपने लुक्स को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं. फिल्म में एक सीन के लिए उन्हें घंटों तक मेकअप कराना पड़ता है. इतनी मेहनत के बाद ही तो कुछ फिल्मों या सीरीयल के मेकअप दिलों पर छाप छोड़ देते हैं. इतनी ही नहीं बल्कि आम लड़किया उनके लुक को कॉपी करने लगती हैं.

जिनमें से कुछ हुबहू लड़किया कॉपी कर लेती हैं कुछ नहीं. इसके पीछे की वजह है उनका फुल बॉडी मेकअप.

एक्ट्रेस का सिर्फ फेस पर ही मेकअप नहीं किया जाता बल्कि दिखाई देने वाले लगभग हर अंग पर मेकअप किया जाता है. तभी उनके मेकअप में काफी टाईम लगता है.

फेस और नेक मेकअप तो आम बात है. क्योंकि इसे आम लड़कियां भी करती हैं. लेकिन एक्ट्रेस के ब्रेस्ट, कमर, पेट, पीठ हर जगह अच्छे से मेकअप किया जाता है जिससे सब बैलेंस लगे.

कुछ फिल्मों या फोटोशूट में जब एक्ट्रस या मॉडल के बोल्ड सीन दिखाने होते हैं तो वह फेस के साथ साथ ख़ासकर उन पार्ट्स पर ज़्यादा मेकअप करते हैं जहां उनका फोकस होता है.

मेकअप इतना पावरफुल हो गया है कि आपके पेट पर एब्स भी बनाए जा सकते है और आपकी डबल चिन को भी गायब कर सकता है.

मेकअप से मोटी नाक को पतली और पतली नाक को मोटी किया जी सकता है.

जब एक्ट्रस डीप नेक पहनती हैं तो उनके ब्रेस्ट लाइन को शार्प बनाने के लिए हाईलाइटर का इस्तेमाल किया जाता है.

कई फिल्मों को तो बस एक्ट्रस के मेकअप या लुक को लेकर ही याद किया जाता है. इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मेकअप कितना मायने रखता है.

कई फिल्मों को तो बस एक्ट्रस के मेकअप या लुक को लेकर ही याद किया जाता है. इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मेकअप कितना मायने रखता है.