बड़ी खबरें

हरियाणा में 3 हजार पार हुए कोरोना संक्रमित / 189 नए केस आए कोरोना से 26वीं मौत

हरियाणा में 3 हजार पार हुए कोरोना संक्रमित / 189 नए केस आए कोरोना से 26वीं मौत

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”खबर सुनने के लिए क्लिक करे”]

हरियाणा में 3 हजार पार हुए कोरोना संक्रमित / 189 नए केस आए कोरोना से 26वीं मौत

हरियाणा में कोरोना का कहर जारी है। प्रदेश में कुल मरीजों का आंकड़ा 3 हजार पार करते हुए 3143 पहुंच गया है। वहीं गुरुवार को कोरोना से 26वीं मौत हो गई। 49 वर्षीय व्यक्ति ने करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। करनाल में कोरोना से यह दूसरी मौत है। इससे पहले भी एक बुजुर्ग ने दम तोड़ा था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक करनाल के कर्ण विहार का 49 वर्षीय प्रतीम शर्मा बहादुरगढ़ की एक जूते बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता था। वह सप्ताह में एक दिन घर आता था। प्रीतम शर्मा को 31 मई के दिन बुखार था। उन्होंने दवाई ली, जिससे उन्हें आराम हो गया। मंगलवार शाम को उनकी तबीयत बिगड़ गई और वे आरपीआईआईटी, बसताड़ा में भर्ती हो गए। वहां उनकी तबीयत बिगड़ी तो अमृतधारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां से कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज लाया गया। कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को उनकी मौत हो गई। रात में उनका कोविड-19 का सैंपल लिया गया था। गुरुवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिला प्रशासन ने कोविड-19 मरीज के प्रोटोकॉल के हिसाब से उनका अंतिम संस्कार करवा दिया है।

गुड़गांव में 112, फरीदाबाद में 35, रोहतक में 13, हिसार में 8, पलवल में 7, नूंह में 4, भिवानी में 4, करनाल में 3, पानीपत में 1, सिरसा में 1, अम्बाला में 1 नया मरीज आया। वहीं ठीक होने वालों की बात करें तो करनाल में 5 और पलवल में चार मरीज ठीक हुए। अभी तक 1098 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस समय प्रदेश में 2022 एक्टिव मरीज मौजूद हैं।

प्रदेश में अभी तक 1 लाख 30 हजार 231 के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से एक लाख 12 हजार 506 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 4582 की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। रिकवरी रेट 34.95 फीसदी पहुंच गया है। अब मरीज 6 दिन में दोगुने हो रहे हैं।

Related posts

मुंबई में बारिश फिर आफत बन गई, देर रात से बारिश का सिलसिला जारी

admin

घर का बिजली बिल देख वृद्ध को आया हार्ट अटैक, हुई मौत, जानिए कितने का था बिल ?

admin

आज सिरसा में किसान निकालेंगे ट्रैक्टर यात्रा, आगामी रणनीति के लिए किया कमेटियों का गठन

admin
Share this
error: Content is protected !!
Join Our Group