पुस्तक विक्रेता 20 अप्रैल से खोल सकेंगे अपनी दुकानें : उपायुक्त बिढ़ान

पुस्तक विक्रेता 20 अप्रैल से खोल सकेंगे अपनी दुकानें : उपायुक्त बिढ़ान
– मास्क व दस्तानें जरूर पहने सभी दुकानदार, आदेशों की अवहेलना करने पर की जाएगी सख्त कार्रवाई
सिरसा, 18 अप्रैल।
उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो, इसके लिए जिला में 20 अप्रैल से किताबों की दुकानें खुलेगी। पुस्तक विक्रेता सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखें और मास्क व दस्ताने पहने। इसके साथ-साथ ग्राहक भी मास्क जरूर पहनें और डिस्टेंस बनाए रखें।
उपायुक्त शनिवार को कैंप कार्यालय में आयोजित प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों व प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्कूल संचालकों से कहा कि बच्चों के स्कूलों में दाखिले के दौरान अभिभावकों से केवल एक माह की फीस ली जाए और दाखिला फीस न लें। स्कूल संचालक व पुस्तक विक्रेता लॉकडाउन की पालना में प्रशासन का सहयोग करें और दुकानों पर अनावश्यक भीड़ न होने दें। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदार मास्क तथा दस्ताने का प्रयोग जरूर करें और आमजन भी बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें। लॉकडाउन की उल्लंघना करने वाले, मास्क व सोशल डिस्टेंस की पालना न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और तुरंत प्रभाव से लॉकडाउन खत्म होने तक बंद करवा दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सावधानी व बचाव जरूरी है। स्कूल संचालक स्कूलों में सैनिटाइजेशन व स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि सभी अध्यापकों के साथ-साथ अभिभावकों को भी मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाने के लिए प्रेरित करें। इसके अलावा लॉकडाउन के दौरान बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए एजुसेट हरियाणा चैनल के माध्यम से भी पढ़ाई करवाई जाए। उन्होंने कहा कि अभिभावक बच्चों की किताबें किसी भी पुस्तक विक्रेता से ले सकते हैं, इसके लिए कोई बाध्यता नहीं है।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी राजेश चौहान, हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित मेहता, सिरसा प्राइवेट स्कूल संघ के जिला प्रधान पंकज सिडाना, हरि सिंह अरोड़ा, खंड प्रधान सिरसा बलदेव सहगल, खंड प्रधान रानियां विक्रम जीत सिंह, खंड प्रधान बड़ागुढा घनश्याम मेहता, भूपेंद्र जैन, खंड प्रधान डबवाली विजयंत शर्मा, रमेश सचदेवा, शशि भुषण, राम सिंह, रविंद्र, सत्य प्रकाश यादव मौजूद थे।

Share this
Scroll to Top
Join Our Group